Take a fresh look at your lifestyle.

उदयपुर से मास्टर शेफ का सफर तय कर चुके हैं जय कुमार, खाने के शौकीनों को दीवाना बना देता है Egg का टेस्ट

0 91

[ad_1]

निशा राठौड़/ उदयपुर. झीलों के शहर उदयपुर की खूबसूरती को निहारने के लिए प्रतिवर्ष लाखों लोग आते हैं, लेकिन यहां के मेवाड़ी अंदाज और खाने पीने के जायके से भी लोगों को उतना लगाव हो जाता है कि वे यहां से जाने के बाद भी उसे भूल नहीं पाते हैं. ऐसे ही एक जायके के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसके शहरवासी ही नहीं बल्कि बाहर से आने वाले लोग भी दीवाने हैं. यह जायका उन लोगों के लिए है जो कि अंडों से बनी अलग-अलग रेसीपी के शौकीन हैं.

इन रेसीपी को तैयार करने वाले उदयपुर से स्टार प्लस तक का सफर करने वाले जय कुमार हैं. जिन्होंने अपनी अलग-अलग रेसीपी के दम पर स्टार प्लस पर आयोजित होने वाले शो मास्टर शेफ का सफर तय किया. उन्होंने 13 साल की उम्र में अपने पिता के काम में हाथ बटाना शुरू किया, लेकिन जब परिवार की जिम्मेदारिया बढ़ीं तो उन्होंने इसमें ही अपना भाग्य आजमाते हुए एक लाॅरी से रेस्टोरेंट तक का सफर तय किया. जय कुमार ने अंडों से बनने वाली इतनी वैरायटियों को इजात कर दिया कि अब वे भी भूल चुके हैं कि दस साल पहले बनाई यह वैरायटी कैसे तैयार की गई थी. अब तो केवल वैरायटी में बदलाव कर कुछ ऐसा बनाने की कोशिश करते हैं कि यहां पर आने वाले सभी लोगों को उसका स्वाद पसंद आ सकें.

80 से 90 अलग-अलग डिश तैयार कर लेते हैं जय कुमार
पिताजी की तबियत बिगडी तो जय कुमार ने इसी में अपने भविष्य को खोजते हुए अपने पिता के बिजनेस को आगे बढाया और उसे नई बुलंदियो तक पहुंचाया. जय कुमार के एग वर्ल्ड में ये है खास डिश बॉयल एग भुर्जी,तंदूरी भुर्जी, एग अमेरिकन चौपसी, एग भुर्जी विद ब्रेड, ग्रेवी चीज आमलेट, एग करी, चीज आमलेट, मिक्सवेज आमलेट को खास तौर पसंद किया जाता है. इसके अलावा भी था रेसिपी की एग्स डिशेज मौजूद हैं.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.