Take a fresh look at your lifestyle.

एमपी में घोटाले पर घोटाला : कागजों में बंट गया 400 करोड़ का पोषण आहार!

0 98

[ad_1]

इंदौर. मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में क्या एक औऱ बड़ा घोटाला हुआ है. कांग्रेस का तो यही कहना है. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा शिवराज सरकार ने 400 करोड़ रुपये का पोषण आहार कागजों पर ही बांट दिया गया. इस घोटाले सहित प्रदेश में 2 हजार करोड़ के घोटाले का पाटीदार ने आरोप लगाया है. पार्टी अब इस मुद्दे को विधानसभा में उठाएगी.

एमपी के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार पर एक ओर बड़े घोटाले का आरोप लगाया. उन्होंने कहा शिवराज सरकार ने बच्चों के पोषण आहार में भी घोटाला कर दिया. 400 करोड़ का पोषण आहार बच्चों को नहीं मिला. सिर्फ कागजों में दर्ज कर दिया गया. बच्चों का आहार भी सरकार खा गयी. पटवारी ने कहा-आगामी विधानसभा सत्र में कांग्रेस पोषण आहार घोटाले को लेकर प्रश्न लगाएगी. उन्होंने कहा लहसुन मिट्टी भाव गिरने का मुद्दा भी वो सदन में उठाएंगे. कांग्रेस सदस्य कंधे पर लहसुन की बोरी लेकर विधानसभा पहुंचेंगे.

कैग की रिपोर्ट में 110 करोड़ का घोटाला
कैग की रिपोर्ट में 110 करोड़ के राशन घोटाले का खुलासा हुआ है. उसके बाद कांग्रेस का हर विधायक  मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गया है. प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इंदौर में सरकार पर 2 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का होने वाला था अपहरण, पुराने साथी ने किया खुलासा

दो पहिया वाहनों को ट्रक बताया
कैग की रिपोर्ट में खुलासे के बाद कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने राज्य सरकार पर तंज कसा कि जिस समय कोरोना का भयानक प्रकोप था. लोग एक दूसरे से मिल तक नहीं रहे थे, उस दौरान प्रदेश सरकार ने मोटर सायकल पर करोड़ों रूपये का राशन बांट दिया. कैग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जिन ट्रकों के नंबर से पोषण आहार पहुंचाने की बात की जा रही है. वो दरअसल दो पहिया वाहन के हैं. इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार घोटाले की सरकार है.

300 करोड़ का कारम
पटवारी ने कारम डेम लीकेज पर कहा कांग्रेस सरकार में जिस डैम की 100 करोड़ रूपये डीपीआर थी वही शिवराज सरकार में 300 करोड़ की हो जाती है और 300 करोड़ का डेम मिट्टी में बह जाता है और प्रदेश सरकार के मंत्री वहां तिरंगा फहराते हैं. जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार पर 18 साल में 35 घोटाले के आरोप लगाए हैं.

घोटालों पर कांग्रेस के 13 प्रश्न
पूर्व मंत्री ने सरकार  पर आरोप लगाया कि प्रदेश में हुए घोटालों को लेकर 850 केस पेंडिंग हैं. लेकिन प्रदेश सरकार इन्हें चलाने की अनुमति नही दे रही है. इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट पर भी प्रदेश सरकार ने घोटाले किए हैं. कुल मिलाकर प्रदेश सरकार लगातार घोटाला कर रही है. कभी कर्ज लेने के नाम पर घोटाला होता है और कभी कर्ज के ब्याज भरने के नाम पर घोटाला होता है. कांग्रेस ने आगामी विधानसभा सत्र में घोटाले पर 13 प्रश्न लगाए हैं.

लहसुन की बोरी कंधे पर
प्रदेश में किसानों के लहसुन फेंकने की घटनाओं पर जीतू पटवारी ने कहा कांग्रेस लगातार किसानों के साथ है. लेकिन  प्रदेश सरकार भावांतर योजना को भूल गई है. किसान अभी प्याज और लहसुन के कारण लगातार प्रताड़ित हो रहा है. अपनी फसल को नदियों में फेंक रहे हैं,लेकिन उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इसलिए किसानों की समर्थन में कांग्रेस का हर विधायक अपने कंधे पर लहसुन की बोरी लेकर आगामी विधानसभा सत्र में पहुंचेगा.

सिंधिया हमें भी गले लगाते थे…
एक तरफ घोटालों की बात तो दूसरी तरफ बीजेपी नेताओं की मेल मुलाकात पर भी कांग्रेस चुटकी लेती दिखाई दी,इंदौर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंघिया और कैलाश विजयवर्गीय की मुलाकात पर जीतू पटवारी ने कहा कि जब वो हमारे साथ थे तो हमें भी प्यार करते थे गले लगाते थे,बावजूद इसके हमें छोड़ दिया,तो कैलाश जी क्या चीज हैं.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Madhya pradesh latest news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.