Take a fresh look at your lifestyle.

छत्तीसगढ़ बीजेपी में बड़ा बदलाव, सांसद अरुण साव बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष, विष्णुदेव साय की छुट्टी

0 93

[ad_1]

हाइलाइट्स

बिलासपुर सांसद अरुण साव छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए अध्यक्ष
विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने किया सांगठनिक फेरबदल

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को बिलासपुर के सांसद अरुण साव को पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में यह सांगठनिक फेरबदल किया है. साव, विष्णुदेव साय का स्थान लेंगे. वह 53 वर्ष के हैं और पहली बार 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने थे. साव ने छात्र जीवन से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े हुए थे.

छत्तीसगढ़ बीजेपी में चल रहे बदलाव की सुगबुगाहट के बीच आखिरकार भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया. विष्णुदेव साय को अध्यक्ष पद से हटाकर बिलासपुर के सांसद अरुण साव को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. यह एक संयोग ही है कि प्रदेश विश्व आदिवासी दिवस जोरशोर से मनाया जा रहा है, ठीक उस दिन भाजपा ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय के स्थान पर ओबीसी नेता को अध्यक्ष बनाया गया है. इसके बाद अब संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. जल्द ही कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इधर. मस्तूरी से विधायक और भाजपा के पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति बांधी ने अरुण साव की ताजपोशी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि काफी दिनों से संघटन में बदलाव के संकेत मिल रहे थे. बिलासपुर और प्रदेश के लिए खुशी की बात है. कांग्रेस के हमले पर भाजपा प्रवक्ता बांधी ने कहा है कि कांग्रेस इस मामले में राजनीतिक बयानबाजी कर रही है.

छत्तीसगढ़ भाजपा में बदलाव पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने पूरे कार्यकर्ताओं की ओर से अरुण साव को बधाई दी. उन्होंने कहा कि छात्र जीवन से साव विधार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं. अभी लोकसभा सांसद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. साव नेतृत्व में पार्टी और बेहतर कार्य करेगी. डॉ रमन ने आलाकमान का आभार जताया.

(इनपुट: विनोद कुशवाहा से भी)

Tags: Chhattisgarh bjp, Chhattisgarh news, Raipur news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.