Take a fresh look at your lifestyle.

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार जारी, 24 घंटे में 518 नए केस, अब तक 14 हजार से ज्यादा की मौत

0 88

[ad_1]

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार जारी है. प्रदेश में रोजाना 100 से ज्यादा नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जुलाई के बाद अगस्त के पहले दिन भी जारी रहा. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 518 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने ये आंकड़े जारी किए. इसके साथ ही राज्य में सोमवार तक संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,66,421 हो गई है. बीते सोमवार को 11 हजार 371 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 518 कोरोना पॉजिटिव मिले.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीते सोमवार को 17 और लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. वहीं 476 लोगों ने घर में पृथक-वास की अवधि पूरी की. राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मृत्यु हो गई. अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से 54, दुर्ग से 49, राजनांदगांव से 39, बालोद से 35 नए मामले आए हैं. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में 11,48,873 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में 3481 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 14,067 लोगों की मौत हुई है.

गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन
बता दें कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी कोविड गाइडलाइन का पालन गंभीरता से नहीं किया जा रहा है. प्रमुख बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर बगैर मास्क के ही लोग बेफिक्र होकर घूम रहे हैं. बारिश का मौसम होने के कारण कोरोना के अलावा मलेरिया, डायरिया, डेंगू और अन्य मौसमी बीमारियों से भी लोग ग्रसित हो रहे हैं. चिकित्सकों ने बारिश के मौसम में विशेष रूप से अलर्ट रहने कहा है. खासकर कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की बात कही गई है. छत्तीसगढ़ में पिछले करीब 15 दिनों में राजधानी रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके बाद राजनांदगांव और कोरबा में भी मरीजों की संख्या अधिक है.

Tags: Chhattisgarh news, Corona Active Case, Raipur news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.