Take a fresh look at your lifestyle.

जबलपुर ने बनाया रिकॉर्ड : मेगा शिविर में 1 दिन में 3 हजार लोगों ने किया रक्तदान

0 100

[ad_1]

जबलपुर. जबलपुर ने आज एक ऐसा कीर्तिमान रचा है जो मानवता के लिए मिसाल पेश करेगा. जबलपुर में आज लोगों ने  रिकॉर्ड रक्तदान किया. यहा मेगा रक्तदान शिविर लगाए गए थे. उनमें 2919 लोगों ने रक्तदान किया. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इससे पहले एमपी के शाजापुर के नाम ये रिकॉर्ड था.

जबलपुर में मेगा रक्तदान शिविर लगाया गया. शहर के 12 स्थानों पर ये कैम्प लगाया गया. इनमें 2919 लोगों ने रक्तदान किया. इसी के साथ प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का जबलपुर ने कीर्तिमान रच दिया है. एक दिन में 2 हजार 919 यूनिट रक्त संग्रह कर जबलपुर ने शाजापुर को पीछे छोड़ा दिया है. शाजापुर में 23 मार्च 2022 को 22 स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाया गया था. उसमें कुल 2 हजार 887 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया था.

जरूरतमंदों की मदद
जबलपुर कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी की पहल पर जिला प्रशासन और रेडक्रॉस सोसायटी ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से मेगा रक्तदान शिविर लगाया था. कोरोना की वजह से सरकारी ब्लड बैंकों में रक्त की कमी दूर करने, थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों, एनीमिया की शिकार गर्भवती महिलाओं और गम्भीर बीमारियों से पीड़ित लोगों की मदद के लिए ये मेगा कैंप लगाए गए थे. इसमें अधिकारी कर्मचारियों के साथ बड़ी संख्या में आम नागरिकों और सामजिक संगठनों ने रक्तदान किया. खुद कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने भी रक्तदान कर लोगों से अपील की थी. महिलाएं भी रक्तदान में पीछे नहीं रहीं

जबलपुर ने बनाया रिकॉर्ड
रेड क्रॉस सोसाइटी के मेंबर अमर मिश्रा का कहना है निश्चित तौर पर जबलपुर ने आज एक ऐसा कीर्तिमान रचा है जो मानव सेवा के लिए मिसाल बनेगा. आने वाले दिनों में इसी तरह से और भी मेगा शिविर लगाए जाएंगे ताकि जरूरतमंद लोगों को सही समय पर खून दिया जा सके.

Tags: Blood Donation, Jabalpur news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.