Take a fresh look at your lifestyle.

बिजली का बिल ज्यादा आया तो रीडर की ही कर दी धुनाई, बाल पकड़कर खींचा, बरसाए लात-घूंसे

0 114

[ad_1]

ग्वालियर. ग्वालियर में बिजली अधिकारियों-कर्मचारियों पर सिलसिलेवार हमले हो रहे हैं. ताजा मामला जीवाजी गंज क्षेत्र का है, जहां शनिवार को एक मीटर रीडर को बेरहमी से पीटा गया. मारपीट की वजह बिजली रीडिंग ज्यादा लेना बताया गया है. इसी से गुस्साए बिजली कर्मचारियों ने रविवार को धरना दिया और आरोपी उपभोक्ता की तत्काल गिरफ्तारी करने व प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है. वहीं, इस मामले में आरोपी उपभोक्ता के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों सिटी सेंटर जोन में एक बिजली उपभोक्ता ने राजस्व वसूली करने पहुंचे जूनियर इंजीनियर पर हमला कर उसे घायल कर दिया था. इससे पहले कंपु जोन स्थित साईं विहार कॉलोनी में भी बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट हुई थी. ताजा मामला शनिवार का है. इसमें बिजली कम्पनी में कार्यरत ब्रजमोहन शर्मा, लक्ष्मी गंज जोन स्थित जीवाजी गंज के सिकरवार मोहल्ले में मीटर रीडिंग लेने पहुंचा था. मीटर रीडर धाकड़ के अनुसार जब वह रीडिंग लेकर वापस लौट रहा था तभी उपभोक्ता अनुराग कुशवाह सहित तीन लोगों ने उसे घेर लिया और लात घूसों से उसकी बेरहमी से पिटाई की.

पुलिस से की शिकायत
इस दौरान धाकड़ के साथ उसका एक साथी भी था, लेकिन हमलावरों से बचने मौके से भाग निकला. मारपीट की वजह रीडिंग ज्यादा लेना बताई जा रही है. मीटर रीडर धाकड़ ने जनक गंज थाना पुलिस से मारपीट की शिकायत की है. पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी उपभोक्ता अनुराग कुशवाह को नामजद कर लिया है. वहीं, साथी की मारपीट से आहत मीटर रीडरों ने संभागीय मुख्यालय रोशनी घर पर धरना दिया.

आंदोलन की चेतावनी
मप्र ठेका कर्मचारी संघ इटक के बैनर तले आयोजित धरने में शामिल प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि आरोपी उपभोक्ता को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है अगर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो भविष्य में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. बता दें, ग्वालियर ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर का गृह जिला है. ऐसे में बार-बार बिजली कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों पर हमले होना गंभीर बात है.

Tags: Gwalior news, Mp news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.