Take a fresh look at your lifestyle.

महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी : उज्जैन तक चलायी जाएगी इंदौर मेट्रो

0 94

[ad_1]

इंदौर. महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी है. अब इंदौर मेट्रो उज्जैन तक चलायी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा कर दी है. इसके साथ इंदौर को भी कई सौगात सीएम ने दी. उन्होंने ऐलान किया कि इंदौर में स्टार्टअप पार्क बनाया जाएगा. इंदौर में होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में दुनियाभर के 77 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. 7, 8 और 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन 9 और 10 जनवरी को गलोबल इन्वेस्टर समिट होगी.

बाबा महाकाल के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी. उन्होंने घोषणा की इंदौर मेट्रो ट्रेन को उज्जैन तक चलाया जाएगा,जिससे महाकाल जाने वाले भक्तों को सुविधा हो जाएगी. सीएम ने लवकुश चौराहे पर 57 करोड़ की लागत से बनने वाले फ्लाई ओवर ब्रिज का भूमिपूजन किया. कहा कि इंदौर में फ्लाईओवर का जाल बिछाया जाएगा. युवाओं को स्वरोजगार दिलाने के लिए शहर में स्टार्टअप पार्क बनाया जाएगा.

जनवरी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन
सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि इंदौर में 7, 8 और 9 जनवरी को होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में दुनिया भर के 77 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके साथ ही  9 और 10 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट होगी जो मध्यप्रदेश के विकास की नई इबारत लिखेगी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है. एक विकास की दृष्टि से पूरा प्रदेश बदल रहा है. इंदौर भी विकास की नई उड़ान भर रहा है. आज एक फ्लाई ओवर का भूमिपूजन किया है दूसरा फ्लाई बाणगंगा से अरविंदो अस्पताल के बीच भी बनेगा जो इसके ऊपर से निकलकर उज्जैन रोड तक जाएगा.

कई वादे
शिवराज सिंह ने कहा- जन कल्याण के लिए भी हमने कई योजनाएं बनायी हैं. स्वराज कॉलोनी का हमारा कॉन्सेप्ट ये है कि जिन लोगों ने अनाधिकृत रूप से दादागीरी और गुंडागर्दी से सरकारी जमीनों पर कब्जे कर रखे थे ऐसे दबंगों से मध्यप्रदेश में हमने 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई है. ये जमीन हम गरीबों के मकान बनाने के लिए दे रहे हैं. ताकि वहां गरीबों के बेहतर मकान बन सकें और उन्हें आशियाना मिल सके. हमने ये भी तय किया कि कई वर्षों से जो गरीब जहां रह रहा है, उन्हें पट्टा देकर उनको मालिक बनाने की रणनीति हम बनाएंगे. ग्रामीण क्षेत्र में भी यदि किसी के पास जमीन नहीं है तो उसके लिए मुख्यमंत्री भू आवासीय अधिकार योजना के तहत हम जमीन देकर उसका मकान बनाएंगे.

Tags: Indore News Update, Indore news. MP news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.