Take a fresh look at your lifestyle.

राजस्थान: धौलपुर में मनचले और मजनुओं की अब खैर नहीं; पुलिस ड्रोन से रख रही नजर

0 116

[ad_1]

रिपोर्ट- दयाशंकर शर्मा

धौलपुर. राजस्थान में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. वहीं धौलपुर में मनचलों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है. जिसके चलते अब यह मनचलों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी. इसको लेकर धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह ने अपनी पूरी इंजीनियरिंग लगा दी है और वे तकनीकी का पूरा सहारा ले रहे हैं. उन्होंने धौलपुर में नियमित ड्रोन गश्त शुरू कर दिया है. इस ड्रोन का उपयोग अलग-अलग तरह के अपराधों को रोकने के लिए जगह और पुलिस की अलग अलग टीम के द्वारा इसका उपयोग किया जा रहा है.

धौलपुर शहर में महिलाओं और स्कूली बच्चियों की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. अब स्कूल, कॉलेज, पार्क एवं बाजार जाती लड़कियों एवं महिलाओं पर फब्तियां कसने वाले मजनुओं की अब खैर नहीं है. एसपी ने शहर में असामाजिक तत्वों व अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस के ड्रोन कैमरों से कवायद शुरू करवाई है. एसपी ने बताया है कि शहर में स्थित कॉलेज, विद्यालयो पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर महिला व छात्र छात्राओं पर छीटाकशी करने वाले मजनुओं की ड्रोन कैमरों की सहायता से निगरानी शुरू कराई गई है. ड्रोन टीम संदिग्ध दिखने पर महिला पुलिस गश्ती दल को सूचित करती है वहां पर थोड़ी दूर पर ही महिला गश्ती टीम मौजूद रहती है..

वहीं पर आरोपी को मौके से दबोच लिया जाता है. फिर इसके बाद काबू किए गए इन मनचलों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा जाता कि भविष्य में यदि वह किसी भी प्रकार से महिला या लड़कियों को तंग करते पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Dholpur news, Drone Attack, Drone camera, Government School, Rajasthan news, Rajasthan police, Students

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.