Take a fresh look at your lifestyle.

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय निर्मल चौधरी, JNVU जोधपुर में अरविंद सिंह भाटी जीते

0 90

[ad_1]

जयपुर. राजस्‍थान में विभिन्न विश्वविद्यालयों और उनसे संबद्ध कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनावों की मतगणना फिलहाल जारी है. कुछ कॉलेजों के रिजल्ट भी सामने आ गए हैं. कोटा यूनिवर्सिटी में निर्दलीय अजय मीणा जीते हैं तो उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर एबीवीपी का कब्जा जमाया है. जयपुर स्थित राजस्‍थान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में  निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी को जीत मिली है. निर्मल ने राज्‍य सरकार में मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल को हराया. NSUI की रितु बराला तीसरे स्थान पर रहीं. महासचिव पद पर ABVP के अरविंद जाजडा ने जीत दर्ज की. उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीषा मीणा ने विजयी प्राप्त की है. इसके अलावा संयुक्त सचिव पद पर NSUI की धरा कुमावत ने विजयी परचम लहराया.
छात्र संघ चुनाव का पल-पल का अपडेट:

–  राजस्थान विश्वविद्यालय को नया अध्यक्ष मिल गया है. निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने अध्यक्ष पद पर निहारिका जोरवाल को 1465 वोट से हराया है. NSUI की रितु बराला तीसरे स्थान पर रहीं. महासचिव पद पर ABVP के अरविंद जाजडा ने जीत दर्ज की है. उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीषा मीणा ने कब्जा जमाया. संयुक्त सचिव पद का ताज NSUI की धरा कुमावत के माथे पर सजा.

– झालावाड़ जिले में ABVP ने परचम लहराया है. जिले के 9 मे से 8 कॉलेज में जीत मिली है. NSUI को 1 सिर्फ एक कॉलेज में मिली जीत से संतोष करना पड़ा. जीत के बाद जिलेभर में ABVP के कार्यकर्ताओ में हर्ष की लहर है.

– हनुमानगढ़ जिले के व्यापार मंडल कॉलेज टाउन में जसप्रीत कौर अध्यक्ष बनीं. इंदिरा गांधी महाविद्यालय पीलीबंगा में जतिन छाबड़ा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं. गृह विज्ञान महाविद्यालय संगरिया में नवजोत को अध्यक्ष पद पर जीत मिली. आदर्श ग्रामीण पीजी महाविद्यालय मिर्जावाली मेर में प्रेम कुमार मे अध्यक्ष
पद पर कब्जा जमाया. केआर गोदारा कॉलेज बशीर में पंकज कुमार अध्यक्ष बने.

– बीकानेर संभाग के सबसे बड़े डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई के हरिराम गोदारा अध्यक्ष पद पर जीते. एबीवीपी विकास मेघवाल और SFI के कृष्णकांत को हराया. उपाध्यक्ष पद पर भरत, महासचिव पर श्रवण और सचिव पद पर बलराम निर्वाचित हुए हैं.

– उदयपुर के महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय सत्येंद्र यादव विजयी हुए हैं.

– कोटा छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आ गए हैं. कोटा यूनिवर्सिटी में निर्दलीय अजय मीणा ने एबीवीपी की अंतिमा नागर को 66 वोट से हराया. कोटा गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज में एबीवीपी के मनीष सामरिया अध्यक्ष बने. राजकीय जेडीबी आर्ट्स कॉलेज से एबीवीपी कि शिवानी दुबे अध्यक्ष बनी. जेडीबी कॉमर्स कॉलेज से एबीवीपी की दीप्ति मेवाड़ा ने अध्यक्ष पद पर मारी बाजी. जेडीबी साइंस कॉलेज से एनएसयूआई की अंजलि मीणा अध्यक्ष पर निर्वाचित हुईं. गवर्नमेंट साइंस कॉलेज से निर्दलीय आशीष मीणा नेअध्यक्ष पर जमाया कब्जा.

– उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर एबीवीपी का कब्जा. छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर कुलदीप सिंह 1165 वोट से जीते. उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विष्णु रेबारी विजयी हुए हैं. महासचिव पद पर एबीवीपी के कपीश जैन को मिली जीत. केंद्रीय छात्रसंघ संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की महिमा वैष्णव विजयी हुई हैं.

– जोधपुर एमबीएम यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में 117 वोट से जीतकर निर्दलीय चंद्राशु खिरिया अध्यक्ष बने. दिव्यांशु सामरिया वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आयुष गहलोत सचिव, नेहा सोनी संयुक्त महासचिव पद पर निर्वाचित हुईं. विश्वविद्यालय बनने के बाद यह पहला छात्र संघ चुनाव है.

– सवाई माधोपुर के राजकीय महाविद्यालय बामनवास में ABVP के धीरज मीणा NSUI के आकाश मीणा को 3 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं. उपाध्यक्ष पद पर NSUI की ज्योति मीणा, महासचिव पद पर NSUI की पूजा मीणा और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की सिमरन बैरवा को जीत मिली है.

– सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आ गए हैं. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की मीनाक्षी गुर्जर ने एनएसयूआई के मोहम्मद अमन को 6 वोट से हराकर बाजी मारी है. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की हेमलता वर्मा, महासचिव पद पर एनएसयूआई के मुतल्लिब खान और संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई से मोहम्मद अरबाज बेग को जीत मिली है.

– सिरोही छात्र संघ चुनाव को लेकर प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय पर एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर राहुल पुरोहित ने मारी बाजी. उपाध्यक्ष पद पर आरती कुमारी और महासचिव के पद पर हिमांशु सोलंकी जीत मिली, संयुक्त सचिव के पद पर आरती वैष्णव निर्वाचित हुईं.

– भीलवाड़ा के सबसे बड़े महाविद्यालय माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय में ABVP ने अपना परचम लहराया है. छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर ABVP के धवल कुमार शर्मा ने जीत हासिल की.

–  कोटा के राजकीय साइंस कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी हो गया है. 661 मत हासिल करके आशीष मीणा अध्यक्ष निर्वाचित हुए. आशीष मीणा संयुक्त मोर्चा समर्थित प्रत्याशी थे.
महासचिव पद पर मुकेश नागर को मिली जीत.

– डूंगरपुर के बिछीवाड़ा कॉलेज के नतीजे सामने आ गए हैं. बीपीवीएम (भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा) के संजय पांडोर अध्यक्ष बने. उन्होंने एनएसयूआई की शारदा को 218 मतों से मात दी.

– झालावाड़ के राजकीय बिड़ला महाविद्यालय भवानी मंडी के परिणाम घोषित हो गए हैं. एबीवीपी प्रत्याशी धारा सिंह अध्यक्ष पद पर विजयी हुई हैं. एनएसयूआई प्रत्याक्षी को 190 मतों से हराया. पूरे पैनल पर भी एबीवीपी प्रत्याशियों का कब्जा रहा.

– दौसा के संत सुन्दरदास राजकीय कन्या महाविद्यालय में परिणाम जारी हुए. महिला कॉलेज में NSUI की यतिका शर्मा अध्यक्ष बनी हैं. उपाध्यक्ष पद पर NSUI की फोरन्ति मीणा और संयुक्त सचिव पद पर मुस्कान बानो को मिली जीत.

सचिन पायलट के गढ़ में ABVP की जीत
सचिन पायलट के गढ़ में एबीवीपी ने धाक जमाई है. टोंक राजकीय पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने चारों सीटों पर एबीवीपी ने परचम लहराया है. दिनेश देवंदा अध्यक्ष, रामपति गुर्जर उपाध्यक्ष, गुरुप्रसाद सैनी महासचिव और प्रियंका सोनी संयुक्त सचिव निर्वाचित हुई हैं.

– भरतपुर के आरडी गर्ल्स कॉलेज के बाहर जोरदार हंगामा हुआ. निर्दलीय प्रत्याशी खुशी सोलंकी और उसके साथ अन्य छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि जबरदस्ती कॉलेज प्रशासन ने हस्ताक्षर कराए. मत पेटियां पहले से ही खुली मिली थीं. निर्दलीय प्रत्याशी खुशी सोलंकी और उनकी समर्थक छात्राएं सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रही हैं.

– जालोर के जीके गोवाणी राजकीय महाविद्यालय भीनमाल में ABVP ने परचम लहराया. अध्यक्ष पद पर मयंक दवे 76 वोटों से जीते. उपाध्यक्ष अलका नवल, महासचिव अनिल कुमार और संयुक्त सचिव दशरथ राणा बने. सभी चारों सीटों पर एबीवीपी का ने कब्जा जमाया है.

महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी अजमेर में एबीवीपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. अध्यक्ष पद पर महिपाल गोदारा, उपाध्यक्ष पद पर मुकेश, महासचिव अंकित शर्मा और सचिव पद पर संस्कृति दाधीच की जीत. कुलपति नए अध्यक्ष और अन्य प्रतियाशियों को शपथ दिलवाएंगे.

श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर केज्ञान ज्योति कॉलेज में एनएसयूआई के मुकेश कुमार अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की करीना राव को जीत मिली है.

– करौली राजकीय महाविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी लोकेश मीणा 27 वोट से विजयी हुए है. राजकीय लॉ कॉलेज बीकानेर में एबीवीपी के रेवंत सिंह राठौड़ ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की.

– कोटा कला महाविद्यालय में एबीवीपी के पूरे पैनल ने दर्ज जीत की है. अध्यक्ष पद पर शिवानी दुबे विजयी हुई हैं.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.