Take a fresh look at your lifestyle.

राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी जीते, निहारिका जोरवाल को हराया

0 114

[ad_1]

जयपुर. राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना जारी है. अब तक राजस्थान के कई विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने जीत हासिल कर ली है. निर्मल को 4043 वोट मिले हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी में कांटे की टक्कर देखने को मिली है. निर्मल चौधरी ने निहारिका जोरवाल को 1465 वोट से हराया है.

निर्मल मंत्री मुरारीलाल मीणा की बेटी हैं. इसके बाद NSUI की रितु बराला तीसरे नंबर पर रही हैं. रितु बराला को 2010 मत प्राप्त हुए हैं. महासचिव पद पर ABVP के अरविंद जाजडा ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीषा मीणा ने विजयी प्राप्त की है. इसके अलावा संयुक्त सचिव पद पर NSUI की धरा कुमावत ने विजयी परचम लहराया है.

एनएसयूआई से बागी होकर निर्मल चौधरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और बड़ी जीत दर्ज की. उन्हें सचिन पायलट खेमे का माना जाता है. एनएसयूआई ने की रितु बराला तीसरे स्थान पर रही. छात्रसंघ चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही एनएसयूाई से निर्मल चौधरी को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. निर्मल ने बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा. पिछले कई वर्षों से राजस्थान विश्वविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशियों का ट्रेंड बरकारर रहा. निहारिका जोरवाल दूसरा स्थान रहीं. अगर एनएसयूआई से टिकट मिलता तो हो सकता है कि परिणाम एनएसयूआई के पक्ष में होता.

अब तक NSUI नहीं खोल पाई खाता
बता दें कि अब तक राजस्थान की 11 यूनिवर्सिटी का परिणाम घोषित हो गया है. लेकिन अभी तक NSUI अपना खाता नहीं खोल पाई है. बता दें कि अब तक जयपुर, बीकानेर, अलवर, अजमेर, भरतपुर, सीकर, उदयपुर, कोटा और बांसवाड़ा की ट्राइबल यूनिवर्सिटी के परिणाम जारी हो चुके हैं. इन 11 यूनिवर्सीटीज में से ABVP ने 5 पर जीत दर्ज की है. एसएफआई ने 1 सीट पर जीत हासिल की है. इसके अलावा 5 विश्वविद्यालयों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है. एबीवीपी ने बासंवाड़ा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर में जीत हासिल की है. इसके अलावा एसएफआई ने सीकर की शेखावाटी यूनिवर्सिटी में जीत दर्ज की है.

उदयपुर में ABVP ने लहराया परचम
छात्रसंघ के चुनावों में उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनविर्सिटी में ABVP के प्रत्याशियों ने शानदार जीत दर्ज कर परचम लहराया है. यहां से ABVP के कुलदीप सिंह ने जीत दर्ज की है. कुलदीप सिंह ने एनएसयूआई के देव निलोत्पल सोनी को 1158 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है. बता दें कि कुलदीप सिंह को 3988 मत प्राप्त हुए जबकि देव सोनी को 2830 मत प्राप्त हुए हैं. इसके साथ ही 110 छात्रों ने नोटा के बटन का उपयोग किया है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.