Take a fresh look at your lifestyle.

सड़क पर पड़े बैग में थे 45 लाख रुपये, कांस्टेबल ने थाने में जमा कराए; नहीं डोला ईमान

0 91

[ad_1]

हाइलाइट्स

कांस्टेबल नीलांबर सिन्हा ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल
45 लाख रुपये से भरा बैग थाने में जमा करवाया

रायपुर. रायपुर के यातायात विभाग में पदस्थ कांस्टेबल नीलांबर सिन्हा को सड़क पर लावारिस हालात में बैग मिला जिसमें 45 लाख रुपये थे. बैग में अलग-अलग बंडलों में 2000 और 500 के नोट रखे थे. सिन्हा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा बैग थाने में जमा करा दिया. अब सोशल मीडिया पर भी नीलांबर सिन्हा की ईमानदारी की चर्चा हो रही है. वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की बात कही है. पुलिस प्रकरण दर्जकर इस बैग के मालिक को खोज रही है. आयकर विभाग को भी इसकी जानकारी दी जाएगी.

दरअसल, थाना यातायात कयाबांधा नवा रायपुर में पदस्थ आरक्षक नीलांबर  सिन्हा शनिवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैंप रहे थे. इसी दौरान माना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित राय पब्लिक स्कूल के सामने रोड में उन्हें एक सफेद रंग का बैग मिला. उन्होंने बैग खोलकर देखा तो उसके अंदर अलग-अलग बंडलों में 2000 और 500 के नोट रखे थे. उन्होंने नीलांबर ने सीधे यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर को फोन करके जानकारी दी. उन्होंने नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाइन में जमा करा दिया. बैग में 45 लाख रुपये मिले. बैग के अंदर लगभग 45 लाख रुपये नगद थे. थाना सिविल लाइन पुलिस लावारिस हालत में बैग को जब्त कर असली मालिक को खोज रही है. कांस्टेबल सिन्हा ने ईमानदारी की अनूठी मिसाल पेश की. जब आइजी ओपी पाल और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल को भी इसकी जानकारी मिली. अपने जवान की ईमानदारी देखकर खुश हो गए.

पुलिस देगी ईमानदारी का इनाम
एएसपी सुखनंदन राठौर, एएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि कर्त्तव्यनिष्ठा प्रस्तुत कर नीलांबर ने विभाग का नाम ऊंचा किया है. सिन्हा की प्रशंसा करते हुए उचित इनाम देने की घोषणा की.
लावारिस बैग में 45 लाख रुपये मिलने की घटना कोई आम बात नहीं है. किसी आशंका को देखते हुए पुलिस ने रात में गश्त बढ़ा दी है. रायपुर शहर में बाहर से आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रही है.

आटो ड्राइवर ले भागा 500 रुपयों की गड्डी का एक बंडल
यातायात सिपाही नीलांबर सिन्हा ने बताया कि जब वह बैग से निकालकर नोटों के बंडल गिन रहे थे, तब वहां से गुजर रहा अज्ञात आटो ड्राइवर झपट्टा मारकर 500 रुपये का एक बंडल ले भागा. पुलिस ने पूरी टीम लगाकर देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया और पांच लाख रुपये जब्त कर लिए.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, Trending news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.