Take a fresh look at your lifestyle.

सिंधिया पर मेहरबान सरकार, ग्वालियर को मिलेगी एलिवेडेट रोड सहित करोड़ों की सौगात

0 98

[ad_1]

 भोपाल. मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार का फोकस ग्वालियर चंबल पर बढ़ गया है. सिंधिया के गढ़ में बीजेपी दिल खोलकर खजाना लुटाने तैयार है. आने वाले दिनों में यहां करोड़ों के प्रोजेक्ट की सौगात देने की तैयारी कर ली गयी है. इसकी शुरुआत 15 सितंबर से होने जा रही है. 15 सितंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज की मौजूदगी में ग्वालियर में एलिवेटेड रोड का भूमि पूजन होगा.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने न्यूज़18 से बातचीत में बताया कि 15 सितंबर को ग्वालियर में एलिवेटेड रोड का भूमि पूजन होगा. बीजेपी सरकार जल्द ही चंबल एक्सप्रेस वे की शुरुआत करेगी. ग्वालियर में 500 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट विकसित होगा. ग्वालियर चंबल के लिए सरकार कई और बड़े ऐलान करेगी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा भारत दुनिया की 5 वीं अर्थव्यवस्था हो गई है. इसका श्रेय पीएम मोदी के चमत्कारिक नेतृत्व को जाता है.

829 करोड़ का प्रोजेक्ट
ग्वालियर में स्वर्णरेखा नदी के ऊपर से ये एलिवेटेड रोड बनायी जा रही है. इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 829 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 407 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं. जबकि लगभग 41 करोड़ राज्य सरकार ने मंजूर किए हैं. यह पूरा प्रोजेक्ट 829 करोड़ रुपये का है. इसमें पहले चरण में लक्ष्मी बाई समाधि स्थल के बगल से ट्रिपल आईटीएम तक रोड बनायी जाएगी.

गुजरात की कंपनी को ठेका
सड़क निर्माण के लिए गुजरात की श्री मंगलम बिल्डकॉन को 363 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है. दूसरे चरण में हनुमान बान तक रोड का निर्माण होगा. यह सड़क फोरलेन होगी. इसमें जगह-जगह पर लूप तैयार किए जाएंगे ताकि वाहन चालक उतरकर अन्य इलाकों तक पहुंच सके.

2023 के चुनाव पर नजर
एमपी में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. बीजेपी सरकार का फोकस ग्वालियर चंबल पर सबसे ज्यादा होगा. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को यहीं पर कम सीटें हासिल हुई थीं. 2018 में सिंधिया कांग्रेस के साथ थे और कांग्रेस यहां बाजी मार ले गयी है. सिंधिया अब बीजेपी के साथ हैं. वो अपने गढ़ में खुद को मजबूत करने के लिए विकास पर फोकस कर रहे हैं. कांग्रेस सरकार गिराकर बीजेपी की सरकार बनवाने के कारण सिंधिया का बीजेपी में कद बड़ा है. इसलिए सरकार आने वाले दिनों में और भी कई बड़े ऐलान कर सकती है.

Tags: Gwalior news, Jyotiraditya Scindia

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.