Take a fresh look at your lifestyle.

हड़ताल से लौटने के बाद हाथी खदेड़ रहे कर्मचारी, गांवों में करा रहा मुनादी, जानें पूरा मामला

0 87

[ad_1]

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा वनमंडल के पसान रेंज में हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों को बचाने के लिए वन विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है. सरकारी कर्मचाारियों की हड़ताल समाप्त होने के बाद वन अमला पूरी ताकत लगा ग्रामीणों की रक्षा करने में जुट हुआ है. गांव गांव में मुनादी कराकर लोगों को सजग कराया जा रहा है. वहीं नुकसान के आंकड़े को कम करने विभाग हाथियों को जंगल में खदेड़ने में लगा हुआ है.

कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा. लाख कोशिशों के बाद भी हाथी यहां से टस से मस होने का नाम नहीं ले रहे. कर्मचारियों की कमी के कारण भी वन विभाग खुद बेबस हो  रहा है. हालांकि सरकारी कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन समाप्त होने के बाद हड़ताल पर गए कर्मचारी वापस लौट आए हैं और ग्रामीणों के बचाव में उतर गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि ग्रामीणों को जल्द ही सुरक्षित स्थान तक पहुंचा दिया जाएगा.

पसन रेंज में ज्यादा चहलकदमी
पसन रेंज के अलग अलग क्षेत्र से हाथियों की चहलकदमी की तस्वीरें सामने आ रही है. वन परिक्षेत्राधिकारी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं और मातहत कर्मचारियों के साथ मिलकर स्थिती को संभालने में लगे हुए है. वन परिक्षेत्रााधिकारी धर्मेन्द्र चौहान ने बताया कि क्षेत्र में अभी भी हाथी सक्रीय हैं, जिससे ग्रामीणों को बचाने वनकर्मी उन्हें कच्चे मकानों से निकालकर पक्के मकानों तक ले जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों के हड़ताल से वापस आने के बाद वन विभाग ने राहत की सांस ली है. कर्मचारियों की कमी दूर होने से हाथियों की निगरानी में विभाग को काफी सहूलियत होगी. अधिकारियों का भी मानना है कि लोगों को सतर्क किया जा रहा है. ताकी नुकसान से बचा जा सके. कोरबा में हाथियों द्वारा ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने के कई मामले सामने आ चुके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 05, 2022, 07:27 IST

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.