Take a fresh look at your lifestyle.

Jodhpur: आजादी के 75 वर्षों बाद इस गांव को मिली सड़क, किसानों के चेहरे पर लौटी मुस्कान

0 93

[ad_1]

रिपोर्ट- मुकुल परिहार

जोधपुर. आजादी के 75 वर्ष बाद जोधपुर के समीपवर्ती गांव रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क बनने का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों व किसानों के चेहरे पर खुशी छाई हुई है. रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से आजादी के 75 वर्षों बाद शिवनगर के ग्रामीणों को डामर सड़क मार्ग नसीब हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि रजलानी से शिवनगर तक आवागमन के लिए बिल्कुल भी सुविधा नहीं थी. इस सड़क मार्ग पर जगह जगह गड्ढे होने से वाहनों का चलना भी दूभर होता था और बारिश के समय में तो सड़क पर पानी भर जाने से कीचड़ फैल जाता था.

शिवनगर के लोगों ने कई बार इस मार्ग के बारे में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया था. परंतु कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला. आखिरकार शिवनगर के ग्रामीणों व किसानों ने रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर को इस मार्ग के बारे में बताया तो सरपंच गुर्जर ने उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही इस मार्ग को डामर सड़क बनवाने का वादा करता हूं. युवा सरपंच पारस गुर्जर ने अपना वादा निभाते हुए रजलानी से वाया पाड़ीवालों गिल्लों की ढाणी होते हुए जाखड़ों की ढाणी शिवनगर तक 3 किलोमीटर डामर सड़क निर्माण कार्य को शुरू करवाया, जो अभी इस सड़क मार्ग का कार्य प्रगति पर है, जल्द ही शिवनगर के ग्रामीणों को पक्की डामर सड़क नसीब होगी.

क्या बोले- गांव के सरपंच
रजलानी सरपंच पारस गुर्जर का कहना है कि रजलानी से शिवनगर तक बरसों से खस्ताहाल मार्ग को डामर सड़क से जोड़ने के लिए बीते दिनों उच्च अधिकारियों व सरकार के मंत्रियों से वार्ता हुई थी. उसी के तहत रजलानी से शिवनगर तक 3 किलोमीटर डामर सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है. ऐसे में कार्य में कोताही नहीं बरती जाए. इसके लिए मौके पर पहुंचकर गुणवत्तापूर्वक कार्य करने की हिदायत दी.

जगह-जगह बड़े गड्ढे से परेशान
किसान प्रेमाराम का कहना है कि रजलानी- शिवनगर मार्ग पर कंटीली झाड़ियां और जगह-जगह बड़े गड्ढे होने से हमें आवागमन में बहुत परेशानी होती थी.

अब ये मार्ग डामर सड़क से जुड़ने के बाद आवागमन में सुविधा होगी.

Tags: Indian Farmers, Jodhpur News, Muddy Road, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.