Take a fresh look at your lifestyle.

MP: आखिर शुरू हो गया बीजेपी दफ्तर में शिफ्टिंग का काम, जानिए पहले कौन सा कमरा हो रहा खाली?

0 102

[ad_1]

भोपाल. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय की नई इमारत बनने की प्रक्रिया आखिरकार शुरू हो गई. नई इमारत बनने से पहले मौजूदा इमारत में रखे सामान को शिफ्ट किया जा रहा है. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में सबसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए बने मीडिया कक्ष को खाली किया गया है. इसके लिए कक्ष में मौजूद सभी स्थायी कुर्सियों को उखाड़कर नए स्थान पर शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए बने डाइस को भी उखाड़ दिया गया है और पूरा सामान शिफ्ट कर दिया गया है.

इस पूरे सामान को फिलहाल बीजेपी प्रदेश मुख्यालय के सामने ही बने पुराने आरटीओ भवन में शिफ्ट किया जा रहा है. पुराना आरटीओ भवन हाल ही में खाली हुआ है और ये पूरा कर्यालय कोकता में बनी आरटीओ इमारत में शिफ्त हो गया है. यही वजह है कि यहां बीजेपी मुख्यालय के सामान को शिफ्ट किया जा रहा है. माना जा रहा है कि मीडिया कक्ष के बाद प्रदेश मुख्यालय में बने अन्य कक्ष भी जल्द ही खाली कर दिए जाएंगे.

कैसा होगा नया कक्ष ?
बीजेपी प्रदेश मुख्यालय के मौजूदा भवन को तोड़कर नए भवन को बनाया जाना है. माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नई इमारत का काम पूरा कर लिया जाएगा. नई इमारत की डिजाइन फाइनल हो गई है और इस पर काम जल्द शुरू हो जाएगा. नई इमारत करीब दस मंजिला होगी और करीब 50 हजार वर्गफीट में इसका कंस्ट्रक्शन होगा. मुख्यालय की नई इमारत पर 150 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है.

बीजेपी का मुख्यालयों का फोकस
सत्ता में आने के बाद बीजेपी का अपने पार्टी मुख्यालयों के रिनोवेशन और निर्माण पर खासा जोर रहा है. दिल्ली में बीजेपी का राष्ट्रीय कार्यालय पहले ही भव्य तरीके से बनकर तैयार हो गया है. इसी तरह प्रदेश कार्यालयों को लेकर भी पार्टी काम कर रही है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में प्रदेश मुख्यालय की नई इमारत बनाई जा रही है.भोपाल में बीजेपी का अभी जो मुख्यालय है उसे 1991 में सुंदरलाल पटवा के रहते हुए तैयार कराया गया था.

Tags: Bhopal news, Mp news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.