Take a fresh look at your lifestyle.

MP: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने साधा निशाना, कहा- अफसरों पर दबाव बना रही कांग्रेस

0 111

[ad_1]

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने जीतू पटवारी के बयान से लेकर राजभवन के घेराव का कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयान बाजी की. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पैसा वसूलने के लिए अफसरों पर दबाव बना रही. यह अफसरों से पैसा वसूल करने का दबाव है. कांग्रेस गुंडा बदमाशी करके सरकार चलाती थी. लोकतंत्र में शब्दावली की मर्यादा होना चाहिए. ऐसी शब्दावली घमंड प्रदर्शित करती है. उन्होंने कहा कि अफसर निष्पक्षता के साथ काम कर रहे हैं. देश में अधिकतर समय कांग्रेस और नेहरू परिवार की ही सरकार रही है.

कांग्रेस के राजभवन के घेराव पर उन्होंने कहा कि यह बिना किसी एजेंडे के जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास है. अब बताएं 15 महीने में कांग्रेस ने क्या किया? जनता के हित में क्या किया?

ईडी मामले को लेकर जीतू पटवारी के बयान पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि 10 साल बाद सबूत मिले जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई की. नेहरू परिवार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है. नेशनल हेराल्ड मामले में नेहरू परिवार ने सरकार को गुमराह किया है. भ्रष्टाचार नेहरू परिवार करें और आरोप बीजेपी पार्टी पर लगाएं. कांग्रेस पार्टी केवल बात करती है आदिवासी के विकास के लिए, मगर राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू को लेकर मजाक उड़ाया था.

प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर मंत्री सारंग ने कहा कि पिछले 24 घण्टे में 7 हज़ार से अधिक टेस्ट किये गए, जिसमें 169 मरीज़ मिले हैं. वर्तमान में प्रदेश में 1385 एक्टिव केस हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोरोना से बचाव की व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त हैं. कांग्रेस के अधिकारियों की सूची बनाने के बयान पर मंत्री सारंग ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह शब्दावली उसका अहंकार प्रदर्शित करती है. अधिकारी-कर्मचारी किसी सरकार के नहीं होते, वो निष्पक्षता के साथ काम करते हैं. कांग्रेस अधिकारियों पर दबाव बनाना चाहती है. न कांग्रेस की सरकार आएगी और न ही वो लिस्ट बना पाएंगे.

गैस पीड़ितों के इलाज की व्यवस्था

मंत्री सारंग ने कहा कि गैस पीड़ितों के समुचित इलाज के लिए हम समुचित व्यवस्थाएं करें. भोपाल में गैस राहत विभाग के माध्यम से कैंसर अस्पताल की स्थापना की जायेगी. गैस राहत के चिन्हित अस्पताल में ही यह अस्पताल शुरू किया जाएगा. शीघ्र ही इसकी प्लानिंग रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 05, 2022, 15:57 IST

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.