Take a fresh look at your lifestyle.

MP: पहरे में सम्राट मिहिरभोज की प्रतिमा, राजपूत-गुर्जर समाज के कार्यक्रमों पर रोक, धारा-144 लागू

0 99

[ad_1]

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में सम्राट मिहिरभोज के लिए मंगलवार को होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है.  चिरवाई नाका इलाके में स्थित सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा स्थल के 500 मीटर दायरे में ट्रैफिक और आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है. साथ ही प्रतिमा स्थल इलाके के स्कूलों में आज छुट्टी घोषित हो चुकी है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है. आपको बता दें कि मंगलवार को राजपूत और ब्राह्मण समाज ने इतिहास बचाओ, स्वाभिमान यात्रा निकालने का एलान किया था तो वहीं गुर्जर सेना ने भी मिहिरोत्सव रैली और जनसभा का कार्यक्रम रखा था, लेकिन दोनों के आयोजनों पर प्रशासन ने रोक लगा दी है.

दरअसल पिछले साल ग्वालियर नगर निगम ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापित की गई थी. गुर्जर और राजपूत दोनों समाजों ने सम्राट मिहिरभोज को अपने कुल राजा बताते अपना अधिकार जताया था. इसी बात को लेकर मिहिरभोज प्रतिमा स्थापना के बाद दोनों समाजों के बीच बवाल हो गया था. इसके बाद ये मामला कोर्ट में चला गया, कोर्ट ने पुलिस प्रशासन को कानून व्यवस्था बनाने की आदेश दिए थे.

प्रतिमा स्थल के एक किलोमीटर दायरे को पुलिस छावनी बनाया गया

लिहाज़ा माहौल खराब होने की आशंका के चलते कलेक्टर ने आयोजनों रोक लगाई है. जिले भर में कट आउट, बैनर, पोस्टर लगाने पर रोक लगी है तो सोशल मीडिया पर जातिगत भड़काऊ पोस्ट पर पाबंदी है. प्रतिमा स्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:  VIDEO: शिवराज सरकार के मंत्री की तलवारबाजी, मेले में जगदीश देवड़ा ने दिखाया हैरतअंगेज करतब, हैरान रह गए लोग

इस इलाके के सभी रास्तो पर ट्रैफिक बंद कर दिया है, विक्की फैक्ट्री से लेकर शिवपुरी लिंक रोड तक सभी इलाक़ों में बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं. SP अमित सांघी ने कहा है कि किसी तरह के आयोजन नहीं होने दिए जाएंगे. कानून का उल्लंघन करने वालो से सख्ती से निपटा जाएगा.

Tags: Gwalior news, Mp news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.