Take a fresh look at your lifestyle.

PM नरेंद्र मोदी आज नामीबिया से आए चीतों को कुनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे, जानें क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम

0 104

[ad_1]

हाइलाइट्स

जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश को देंगे खास तोहफा
पीएम मोदी नामीबिया से लाए गए चीतों को कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे
नामीबिया से 8 चीतों को खास विमान से लाया जाएगा

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामीबिया से लाए जा रहे चीतों को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में शनिवार सुबह छोड़ेंगे. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से सुबह करीब 9.20 बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और करीब 165 किलोमीटर दूर श्योपुर जिले के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) के लिए रवाना होंगे. यहां सुबह लगभग 10.45 बजे चीतों को विशेष बाड़ों में छोडेंगे. मालूम हो कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नामीबिया से 8 चीतों को लेकर विशेष मालवाहक विमान शनिवार सुबह करीब 6 बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर उतरेगा. उसके बाद चीतों को हेलीकॉप्टर में केएनपी ले जाया जाएगा.

मध्य प्रदेश आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामीबिया से भारत लाए गए चीतों को शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे. बयान के अनुसार देश के वन्य जीवों और उनके आवास को पुनर्जीवित करने और उसमें विविधता लाने के प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का यह हिस्सा है.

अधिकारियों ने कहा कि चीतों को छोड़ने के बाद पीएम मोदी श्योपुर जिले के कराहल में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे और बाद में महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक स्थानीय स्कूल पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री ग्वालियर पहुंचेंगे और शहर में कुछ देर रुकने के बाद दोपहर को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें:  SCO Summit 2022: पीएम नरेंद्र मोदी का समरकंद दौरा हुआ पूरा, पहुंचे दिल्ली

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट

इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केएनपी में पहुंचने वाले चीतों की एक झलक ट्विटर पर जारी की. सीएम चौहान ने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि चीते कुनो नेशनल पार्क में आ रहे हैं. हम मध्य प्रदेश के लोग अपने नए मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news, Pm narendra modi

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.