Take a fresh look at your lifestyle.

REET Result 2022: राजस्थान रीट का जारी होने वाला है रिजल्ट, यहां चेक करें अपडेट

0 101

[ad_1]

नई दिल्ली. REET Result 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को किया गया था. इसके बाद ही प्रोविजनल आंसर की भी जारी कर दी गई थी. अब इसके बाद रीट परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को रीट फाइनल आंसर की और रिजल्ट का इंतजार है. ऐसे में अभ्यर्थियों को बता दें कि रीट रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. इसके लिए करीब 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था.

रीट परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in और rajseduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पास होने वाले अभ्यर्थी राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 46500 पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. गौरतलब है कि रीट का परिणाम अभ्यर्थियों को महज शिक्षक बनने का पात्रता देता है. रीट में सफल अभ्यर्थियों को शिक्षक की नौकरी पाने के लिए अलग से शिक्षक भर्ती परीक्षा देनी होगी जो कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग कराएगा.

आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर की
बता दें कि रीट एग्जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक एक्टिव की गई थी. अभ्यर्थियों द्वारा दर्ज आपत्तियों के निपटारे के बाद अब बोर्ड फाइनल आंसर की जारी करने वाला है. जानकारी के अनुसार रीट रिजल्ट तैयार करने का काम अंतिम चरण में चल रहा है.

ये भी पढ़ें-
BPSC 67th Exam Admit Card 2022: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी, चेक करें अपडेट
BSF recruitment 2022: बीएसएफ भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, ऐसे करें आवेदन

Tags: Exam result, Job news, REET exam

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.