Take a fresh look at your lifestyle.

VIDEO: उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी पर लुटेरों का धावा, 23.5 KG सोना और 11.5 लाख नगदी लूटी

0 105

[ad_1]

हाइलाइट्स

उदयपुर में लूट की वारदात सुबह सुबह कंपनी का ऑफिस खुलते ही हुई
वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की संख्या पांच थी और वे हथियारों से लैस थे

उदयपुर. राजस्थान की ‌ट्यूरिस्ट सिटी उदयपुर में सोमवार को बेखौफ लुटेरे ने दिनदहाड़े मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी (Manappuram Gold Loan Company) पर धावा बोलकर करीब 23.5 किलो सोना और 11.5 लाख रुपये की नगदी लूट (24 KG gold and 11 lakh cash looted) ली. वारदात के बाद पुलिस प्रशासन समेत इलाके में जबर्दस्त हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन-फानन में जिलेभर में नाकाबंदी करवाई लेकिन लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. उदयपुर रेंज के आईजी और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं. वे पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं.

पुलिस के अनुसार लूट की यह वारदात सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई. उस समय कंपनी का ऑफिस खुला ही था. हथियारों से लैस पांच लुटेरे धड़धड़ाते हुये मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में घुसे. लुटेरों ने हथियारों के दम पर कर्मचारियों को डराया. बाद में उनके साथ मारपीट कर लॉकर्स खुलवाये. लुटेरों ने लॉकर्स से सोना और नगदी को निकालकर बैग में भर लिया. कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही लुटेरे रफूचक्कर हो गये. लुटेरे कपंनी से 23.450 किलो सोना और करीब 11.5 लाख रुपये की नगदी ले गये. इतनी बड़ी लूट की सूचना मिलते ही पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और लुटेरों की धरपकड़ के लिये नाकाबंदी करवाई लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया.

करीब 14 करोड़ रुपये है लूटे गये सोने की कीमत
प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि लुटेरों को कंपनी के बारे में काफी जानकारी थी. इसीलिए वे लॉकर्स में सोने का साथ रखे गये कंपनी के जीपीएस बॉक्स छोड़ गये ताकि पुलिस उन्हें ट्रेस नहीं कर पाये. लुटेरे यदि जीपीएस बॉक्स भी सोने के साथ ले जाते तो पुलिस को उनकी लोकेशन ट्रेस करने में आसानी होती. कंपनी के कर्मचारी के अनुसार लूटे गये सोने की कीमत करीब 14 करोड़ रुपये है.

सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश की कोशिश
पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है. उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने अधिकारियों के साथ घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया है. पुलिस लुटेरों की तलाश के लिये टीमों का गठन कर रही है. वहीं शहर के व्यापारियों में लूट की इस वारदात से दहशत फैल गई है.

Tags: Crime News, Gold loan Company loot, Rajasthan news, Udaipur news



[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.