Take a fresh look at your lifestyle.

VIDEO: एक सांप ने जूते में, तो दूसरे ने खेत में फैलाया फन, देखने वालों के उड़े होश

0 122

[ad_1]

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोगों के उस वक्त होश उड़ गए, जब दो जगह सांप दिखाई दिए. चौंकाने वाली बात यह है कि एक सांप जूते में छिप गया, तो दूसरे ने खेत में भागने की कोशिश की. जिस सांप ने खेत में भागने की कोशिश की वह कोबरा था. सर्प विशेषज्ञ ने जैसे-तैसे उसे काबू किया और जंगल छोड़ आए. जूते में सांप दिखाई देने की घटना कुसनेर में हुई, जबकि दूसरी जटमा गांव में. इस घटना के बाद इन इलाकों के लोगों में दहशत है. लोगों का कहना है कि कोबरा के डसने के बाद जिंदा रहने की उम्मीद नहीं रहती. जिले में कई जगह सांपों के निकलने की घटनाएं हो रहीं है. इसकी वजह जमीन के नीचे जल स्तर बढ़ना है.

जानकारी के मुताबिक, जबलपुर के कुसनेर में जूते की दुकान में एक सांप घुस गया. ये देख दुकानदार के होश उड़ गए. उसने सांप को दुकान में जाते हुए तो देख लिया, लेकिन वह कहां जाकर छिपा यह नहीं देख पाए. इसके बाद उन्होंने पड़ोसी दुकानदारों को सूचना दी और सब दुकानों से बाहर आ गए. लोगों ने सांप को ढूंढना शुरू किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिला. बड़ी देर तक लोग दुकानों के बाहर ही बैठे रहे. इसके बाद जिस दुकान में सांप घुसा था, उसके मालिक ने सर्प विशेषज्ञ धनंजय को बुला लिया. धनंजय आए तो सब सांप की तलाश में लग गए. काफी देर तक सांप की तलाश का अभियान चला, लेकिन सांप दिखाई नहीं दिया.

इस तरह मिला सांप
इसके बाद सभी लोग दुकानों में जाकर काम पर लग गए. इस बीच एक ग्राहक दुकान में जूते खरीदने पहुंचा. दुकानदार ने उन्हें जूता दिखाया. जूता देख ग्राहक उछल पड़ा. उसे उसके अंदर सांप दिखाई दिया. गनीमत यह रही कि उन्होंने अपना पैर जूते में नहीं डाला. इसके बाद धनंजय ने सांप को पकड़कर खुले मैदान में छोड़ दिया. हालांकि, जो सांप जूते में छिपा था वह धामन प्रजाति का था, जो पानी में रहता है. आम भाषा में इसे पनियल सांप के नाम से जाना जाता है. लेकिन, अक्सर लोग सांप के नाम से ही दहशत में बीमार हो जाते हैं.

कोबरा ने फैलाई दहशत
बता दें, कुसनेर में सांप की दहशत खत्म ही हुई थी कि पास के गांव जटमा में कोबरा सांप दिखने की सूचना मिल गई. ये सूचना मिलते ही सर्प विशेषज्ञ धनंजय तत्काल जटमा पहुंचे. यहां उन्होंने देखा कि खेत के ट्यूबवेल के लिए बनाए गए कमरे में कोबरा छुपा हुआ है. उन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद उपकरण के माध्यम से कोबरा को पकड़ा और जंगल में छोड़ दिया. उन्होंने बताया कि अक्सर सांप भोजन की तलाश में घूमते हुए खेतों और मकानों में घुस जाते हैं. यहां भी ऐसा ही हुआ.

Tags: Jabalpur news, Mp news, Trending news



[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.