Take a fresh look at your lifestyle.

Video: मंत्री भूपेंद्र सिंह का भारत जोड़ो यात्रा पर तंज, कहा-गांधी परिवार को बचाने का प्रयास है

0 101

[ad_1]

हाइलाइट्स

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सितंबर में आ जायेगा भोपाल का मास्टर प्लान
भूपेन्द्र सिंह ने सरकार और प्रशासन के बीच समन्वय को बेहद जरुरी बताया

भोपाल. मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) पर सवाल उठाते हुये तंस कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा गांधी परिवार को बचाने के लिए हो रही है. राहुल गांधी को उन्हीं की पार्टी के लोग गंभीरता से नहीं लेते. ब्यूरोक्रेसी पर मंत्रियों की ओर से उठाए जा रहे सवाल पर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अधिकारी और मंत्री मिलकर काम करते हैं. हम प्लान बनाते हैं और ब्यूरोक्रेसी उसके क्रियान्वयन पर काम करती है. दोनों के बीच समन्वय से ही काम होता है. उन्होंने सरकार और प्रशासन के बीच समन्वय को बेहद जरुरी बताया है.

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी कैडरबेस पार्टी है. बीजेपी में बैठकों का दौर चलता रहता है. बीजेपी चुनाव के लिए हमेशा तैयार है. बीजेपी ने निकाय चुनाव में 85 फीसदी सीटें जीती हैं. उन्होंने कहा कि जहां मेयर हारे वहां हमारे पार्षद ज्यादा हैं. सिंह ने भोपाल के मास्टर प्लान पर चर्चा करते हुये कहा कि यह सितंबर माह तक आ जायेगा. विकास की दृष्टि से प्लान तैयार है. इसमें नई तकनीक से सड़कों का निर्माण होगा.

मास्टर प्लान को पूरी तरह से अपडेट किया गया है
सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय भोपाल का जो मास्टर प्लान बना था उसमें काफी अनियमितता थी. उसमें मास्टर प्लान के मापदंडों का पालन नहीं किया गया था. उसमें हरियाली को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया था. लेक के किनारे का भी पूरी तरह से व्यवसायीकरण कर दिया गया था. अब मास्टर प्लान को मापदंडों के मुताबिक रिव्यू किया गया है. उसमें हर तरह से सुधार किया गया है. सिंह ने कहा कि भोपाल के मास्टर प्लान को विकास, पर्यावरण, पर्यटन और लेक को सुरक्षित करने की दृष्टि से पूरी तरह से अपडेट किया गया है.

सिंह बोले राहुल पहले कांग्रेस को जोड़ें
सिंह ने कहा कि 7 शहर स्मार्ट सिटी बनेंगे. इंदौर-भोपाल में स्मार्ट सिटी का काम पूरा हो गया है. न्यू टाउन के लिए प्रदेश के तीन स्थानों का चयन किया गया है. भोपाल-इंदौर में मेट्रो का काम भी तेज गति से चल रहा है. वहां अगस्त 2023 तक मेट्रो दौड़ने लगेगी. सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भारत को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी कि वे पहले कांग्रेस को जोड़ें. देश जुड़ा हुआ है. सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की राजनीति अपरिपक्व है. बीजेपी देश को मजबूत कर रही है.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Bhopal news, BJP Congress, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh Politics

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.