Take a fresh look at your lifestyle.

VIDEO: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव में लड़कियों के पैरों पर गिरकर प्रत्याशियों ने मांगे वोट

0 96

[ad_1]

दीपक पुरी

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर शहर के महारानी श्री जया कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर बेहद दिलचस्प तस्वीर देखने को मिली. यहां प्रत्याशी वोटरों के पैरों में लोटपोट होकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए नजर आए. कॉलेज में वोट डालने के लिए पहुंची छात्राओं के सामने प्रत्याशी पैरों में गिर गए और उनसे अपने पक्ष में वोट डालने की अपील की. यह दिलचस्प नजारा महारानी श्री जया कॉलेज में देखने को मिला. कॉलेज में सभी प्रत्याशी लाइन लगाकर सड़क पर बैठ गए और वोटरों से अलग-अलग तरीके से मिन्नतें कर वोट मांगने लगे.

इस नजारे को देखकर हर कोई हैरान रह गया. छात्राएं प्रत्याशियों से कहने लगीं कि आप पैर नहीं छुएं हम आपका समर्थन करेंगे, लेकिन प्रत्याशी रो-रोकर वोट मांगते हुए नजर आए. प्रत्याशियों ने कहा कि लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और अगर ऐन वक्त पर इसका परिणाम नहीं मिला तो बड़ा दुख होता है. इसलिए लोटपोट होकर वोटरों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है. महारानी श्री जया कॉलेज में एबीवीपी से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पवन चिकसाना और एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी कौशल फौजदार, सहित कर्मवीर फौजदार उपाध्यक्ष पद के लिए कई प्रत्याशी लाइन लगाकर खड़े होकर पैर छूते हुए नजर आए.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
भरतपुर में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया सुबह शुरू हुई. कॉलेजों के बाहर लगी वोट डालने के लिए छात्रों की लंबी लाइन देखने को मिली. महारानी श्री जया कॉलेज ब्रज विश्वविद्यालय, आरडी गर्ल्स कॉलेज, राजकीय विधि महाविद्यालय सहित ग्रामीण इलाकों के महाविद्यालयों में वोटिंग हो रही है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रत्येक कॉलेज के बाहर लगभग 100 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.  500 मीटर पहले से ही बैरिकेड लगाकर वाहनों को रोका जा रहा है. कड़ी सुरक्षा के बीच अंदर प्रवेश दिया जा रहा है. पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम और क्यूआरटी टीम सहित महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है.

बूंदी जिले के 5 महाविद्यालयों में भी हो रहे छात्र संघ चुनावों के चलते शुक्रवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान जारी है. इस दौरान जिले के 5 कॉलेजों राजकीय पीजी कॉलेज, कन्या महाविद्यालय, विधि महाविद्यालय, हिंडोली महाविद्यालय सहित नैनवा महाविद्यालय में अध्यक्ष उपाध्यक्ष महासचिव और संयुक्त सचिव के लिए हो रहे चुनावों में 57 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 8062 मतदाता करेंगे. महाविद्यालयों में छात्र संघ सरकार चुनने के लिए मतदाता छात्र छात्राओं की लंबी लाइनें लगने से मतदाताओं में मतदान के प्रति भारी उत्साह नजर आने से कही आमने-सामने का तो कहीं त्रिकोणिय मुकाबला नजर आ रहा है. (CHAIN SINGH TANWAR)

Tags: Bharatpur News, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.