Take a fresh look at your lifestyle.

छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश के आसार, मौमस विभाग ने 8 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

0 96

[ad_1]

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून लगातार मेहराबन बना हुआ है. बीते 24 घंटे में बीजापुर, दुर्ग, भैरगढ़, रायपुर और कोरबा में जोरदार बारिश देखने को मिली है. साथ ही अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. साथ ही 10 से ज्यादा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. सभी जिलों के कलेक्टर्स को अलर्ट किया गया है. साथ ही आपदा प्रबंधन बल को भी सतर्क किया गया है. प्रशासन की तरफ से सभी आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.

इन जिलों में तेज बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बताया कि पेंड्रारोड के ऊपर से भारी बारिश का सिस्टम तैयार हो रहा है. इस सिस्टम के कारण दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. इसी को देखते हुए बस्तर संभाग के सभी जिलों और रायपुर के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना बताई जा रही है.

मौसम विभाग ने बताया कि धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा में अगले 24 घंटे में तेज बारिश देखने को मिल सकती है. इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बीजापुर में दर्ज की गई सर्वाधिक बारिश
मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में बीजापुर में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई. यहां 140 मिलीमीटर पानी गिरा है. इसके साथ ही दुर्ग में 126 मिलीमीटर बारिश हुई है. भैरमगढ़ में 120 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. रायपुर में 86.4 मिलीमीटर बारिश हुई है. कोरबा में 78.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.