Take a fresh look at your lifestyle.

दिन में ‘पीके शंकर जी की बूटी…’ गाने पर थिरके कांवड़िए, रात को आ गई मौत, पूरे गांव में पसरा मातम

0 97

[ad_1]

ग्वालियर. हाथरस हादसे में जान गंवाने वाले ग्वालियर के कांवड़ियों का आखिरी VIDEO सामने आया है. हाथरस में शुक्रवार को दिन में ग्वालियर के कावड़िए भोले के भजनों पर जमकर थिरके थे. भोले की मस्ती में नाचते गाते कावड़ियों ने अपने वीडियो बनाए और घर वालों को भेजे थे. लेकिन शुक्रवार देर रात कावड़ियों के जत्थे को डंपर ने कुचल दिया. जिसमें ग्वालियर के छह कावड़ियों की मौत हो गई. ग्वालियर जिले बांगही खुर्द गांव के 33 कावड़ियों का जत्था पिछले सप्ताह जल भरने हरिद्वार रवाना हुआ था.

हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कावड़िए शुक्रवार को हाथरस जिले की सीमा में आए थे. इसी दौरान भोले शंकर के भजनों पर कावड़िए नाच रहे थे. इन कावड़ियों ने नरेश पाल को भी खींच लिया और फिर नरेश को जमकर नचाया. इस दौरान डीजे पर …”जरा सी भांग पिला दे यार…’ भजन बज रहा था जिस पर नरेश अन्य कावड़ियों के साथ जमकर थिरके. गांव के दूसरे कावड़ियों ने इसका वीडियो बनाया.

दिन में जिस वीडियो ने हंसाया, रात में उसी वीडियो को देख गांव वालों के निकले आंसू…
गांव के कावड़ियों के नाचते गाते वीडियो उसी दिन नरेश के परिवार के पास भी पहुंचा था. जिसे देख नरेश के बच्चे बहुत खुश हुए. रात 2 बजे जब हाथरस हादसे की खबर आई तो गांव में मातम पसर गया. हाथरस हादसे में नरेश सहित गांव के 6 कावड़ियों की मौत हो गई थी. शुक्रवार दोपहर जिस वीडियो को देख नरेश के बच्चे खुश हो रहे थे, शनिवार सुबह उसी वीडियो को देख नरेश के बच्चे रो रहे थे. तो वहीं इस वीडियो को देख गांव वालों के आंसू निकल आए.

काल बनकर आए डंपर ने छह कावड़ियों की ज़िंदगी छीनी…
उत्तरप्रदेश के हाथरस में शुक्रवार रात हरिद्वार से ग्वालियर आ रहे कावड़ियों को डंपर ने कुचल दिया. जिससे 6 कांवड़ियों की दर्दनाक मौत गई. वहीं 1 गंभीर घायल हुआ था. सभी मृतक ग्वालियर के मुरार ब्लॉक के बहांगी खुर्द गांव के रहने वाले हैं. बीते सोमवार को गांव से 33 लोग का जत्था 11 कांवर भरने हरिद्वार के लिए निकले थे, लौटने के दौरान जब कावड़ यात्रियों का जत्था हाथरस के सदाबाद रास्ते पर थे. उस पीछे आ रहे तेज़ रफ़्तार डंपर कावड़ियों के जत्थे रौंदता हुआ निकल गया. हादसे में ग्वालियर जिले के बहांगी खुर्द गांव के छह कावड़ यात्रियों की मौत हो गई.

हादसे में नरेश पाल, रमेश पाल, रणवीर जाटव, जबर सिंह जाटव, विकास शर्मा और मनोज बघेल की मौत हुई है. हाथरस में देर रात सभी छह मृतकों का PM कराया गया. शनिवार सुबह हाथरस प्रशासन की टीम शवों को लेकर ग्वालियर रवाना हुई, चंबल नदी के पास ग्वालियर जिला प्रशासन ने सभी के शवों को अपनी सुपुर्दगी में लिया और फिर बहांगी खुर्द गांव रवाना हुए.

गांव में छह शव एक साथ पहुंचे तो मातम पसर गया. आसपास के गांवों से भी लोग यहां जमा हो गए. देर शाम सभी छह कावड़ियों की अंतिम यात्रा निकली. श्मशान घाट में छह चिताएं एक साथ जली, तो वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गई. हज़ारों लोगों ने अंतिम विदाई दी.

Tags: Gwalior news, Madhya pradesh news



[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.