Take a fresh look at your lifestyle.

यात्रियों के लिए खुशखबरी, छत्तीसगढ़ में पटरी पर दौड़ेंगी ये 20 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

0 98

[ad_1]

रायपुर. पिछले करीब 1 महीने से लगातार परेशानियां झेल रहे छत्तीसगढ़ रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब रायपुर से गुजरने वाली कुल 20 ट्रेनें फिर से पटरी पर लौट आईं हैं. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल में इलेक्ट्रिफिकेशन का काम किया जा रहा था. जिसके चलते ट्रेनों को कैंसिल किया गया था. अब काम पूरा होने के बाद ये ट्रेनें फिर से पटरी पर लौट आईं हैं.

फिर से शुरू की जा रही इन ट्रेनों में लंबी दूरी की एक्सप्रेस और मेमू ट्रेनें शामिल हैं. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि फिर से शुरू होने वाली ट्रेनों में ज्यादातर रायपुर से गुजरती हैं. वहीं कुछ ट्रेनें दुर्ग और गोंदिया से भी गुजरती हैं. जानकारी के मुताबिक रेलवे पिछले साल से लेकर अब तक करीब 250 ट्रेनें कैंसल कर चुका है. इसके चलते यात्रियों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि अब 20 ट्रेनें फिर से पटरी पर लौटने के कारण यात्री काफी प्रसन्न हैं.

इस कारण रद्द की गईं थी ट्रेनें
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल में इलेक्ट्रिफिकेशन का काम किया जा रहा था. इस कारण कुल 20 ट्रेनें रद्द कर दी गईं थी. अब इस काम के पूरा हो जाने के बाद इन ट्रेनों को फिर से पटरी पर लौटाया जा रहा है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी लगातार ट्रेनें कैंसिल होती रही हैं. कभी कोयला ढुलाई को लेकर मालगाड़ी को रास्ता देने की बात हो. या फिर ट्रेक का मेंटेनेंस का हवाला देकर लगातार ट्रेनें कैंसिल की जाती रही हैं. ऐसे में यात्रियों को लागातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल
गोंदिया-दुर्ग मेमू पैसेंजर स्पेशल
गोंदिया-इतवारी मेमू
इतवारी-गोंदिया मेमू
रायपुर-इतवारी पैसेंजर
इतवारी- रायपुर पैसेंजर
कोरबा-इतवारी एक्स
बिलासपुर-इतवारी एक्स.
इतवारी-बिलासपुर एक्स.
रीवा-इतवारी एक्स.
टाटा-इतवारी एक्स.
इतवारी-टाटा एक्स.
सिकंदरा-रायपुर एक्स.
रायपुर-सिकंदरा एक्स. – पुरी-अजमेर एक्स.
अजमेर-पुरी एक्स.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 31, 2022, 14:27 IST

[ad_2]

Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.